मंत्री नंदी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

इलाहाबाद। कानून व्यवस्था का दम भरकर अपराधियों में खौफ पैदा करने का दावा करने वाली यूपी सरकार के एक कैबिनेट मंत्री अपनी ही सरकार में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मंत्री ने एक बार फिर जान से मारने की धमकी दिए जाने का दावा करते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिछले 3 महीनों में यह दूसरा मौका है जब कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। योगी सरकार में स्टैम्प, संस्थागत वित्त और नागरिक उड्डयन विभाग के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर साल 2010 में तत्कालीन मायावती सरकार में मंत्री रहते हुए रिमोट बम से जानलेवा हमला हो चुका है। उस हमले में मंत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, जबकि उनके एक सिक्योरिटी गार्ड व इंडियन एक्सप्रेस अखबार के पत्रकार की मौत हो गई थी।
मंत्री नंदी की तरफ से उनके वकील की लिखित शिकायत पर इलाहाबाद पुलिस ने शहर के जार्ज टाउन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर अपनी तहकीकात शुरू कर दी है। मंत्री द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि उनके पर्सनल मोबाइल पर किसी ने फोन कर जान से मारने की धमकी दी है। धमकी देने वाले ने खुद को भदोही जिले के बाहुबली विधायक विजय मिश्र व इलाहाबाद के दबंग दिलीप मिश्र का खास बताया है। 
यह दोनों मंत्री नंदी पर 8 साल पहले हुए रिमोट हमले में भी आरोपी हैं और जेल जा चुके हैं। इलाहाबाद पुलिस के मुताबिक नंबर की डिटेल्स हासिल कर ली गई हैं। यह शहर में ही रहने वाले रजत केसरवानी के नाम पर है। पुलिस फिलहाल रजत को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अफसरों का कहना है कि इस मामले में न सिर्फ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी बल्कि मंत्री की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे। 
 मंत्री नंद गोपाल नंदी की भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्र से पुरानी दुश्मनी है। वैसे मंत्री को मिली इस धमकी को लेकर चाय पर चर्चा का बाजार भी गर्म है और लोग अपने-अपने हिसाब से कयासबाजी भी कर रहे हैं। दरअसल इलाहाबाद में 2 दिन पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संगम किनारे परेड ग्राउंड पर एक समारोह में इलाहाबाद के लिए साढ़े पांच हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया था।
 इस समारोह में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, यूपी के कैबिनेट मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह समेत तमाम दूसरे लोग भी मौजूद थे। समारोह में मंच पर बाहुबली विधायक विजय मिश्र को भी जगह दी गई थी। मंत्री नंद गोपाल नंदी विशिष्ट अतिथि और उनकी पत्नी अभिलाषा शहर की मेयर होने के बावजूद समारोह में शामिल नहीं हुए थे।

कयास यही लगाए गए थे कि दुश्मन विधायक विजय मिश्र को मंच पर जगह मिलने से मंत्री नंदी व उनकी मेयर पत्नी ने समारोह का बायकॉट किया था। समारोह के अगले ही दिन मंत्री ने विधायक विजय मिश्र को शामिल करते हुए उनके अज्ञात कथित करीबी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

Related

news 7492260379853532352

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item