साइकिल रैली निकालकर दिया विश्व शांति का संदेश

जौनपुर। जेसीआई इंडिया के तत्वावधान में जेसीआई जौनपुर ने विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर विश्व में शांति संभव है के संदेश एवं सुरक्षित पर्यावरण के लिए अध्यक्ष संतोष अग्रहरि की अध्यक्षता में विशाल साइकिल रैली का आयोजन किया। आज जबकि प्रदूषण एक विंध्वसक मुद्दा बन चुका है। ऐसे समय में बढ़ते प्रदूषण एवं ईंधन को बचाने के लिए विश्व शांति के उद्देश्य से साइकिल रैली का आयोजन टीडी कालेज के मुख्य द्वार से निकालकर जेसीज चौराहे पर एक संदेश सभा के रूप में परिवर्तित हुआ। जिसमें शहर के तमाम गणमान्य व्यक्तियों के अलावा बड़ी तादात में छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लेकर व्यापक पैमाने पर पर्यावरण एवं शारिरीक स्वस्थता हेतु संदेश जन जन तक पहुंचाने का कार्य किया।
मुख्य अतिथि के रूप में जेसीआई के पूर्व अध्यक्ष अजय सेठ विक्की ने साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा पीस इज पॉसिबल का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए। जिससे लोगों में साइकिल चलाने के प्रति रूझान पैदा हो सके। इससे प्रदूषण को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। संस्थाध्यक्ष संतोष अग्रहरि ने कहा कि इस रैली के माध्यम से हम लोगों को साइकिल को अपने दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित करें। यह विश्व शांति के लिए एवं पर्यावरण के लिए एक बड़ा कदम होगा। वर्तमान उप मण्डलाध्यक्ष आलोक सेठ ने सभी से कम से कम प्रदूषण करने एवं अधिक से अधिक साइकिल चलाने की सलाह दी। पूर्व अध्यक्ष चंद्रशेखर जायसवाल ने इस साइकिल संदेश यात्रा हेतु जेसीआई के सभी सदस्यों की सराहना की। जेसीआई जौनपुर ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
संचालन सचिव धर्मेंद्र सेठ ने किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष अरूण सिंह, संजीव जायसवाल, नीरज श्रीवास्तव, अतुल गुप्ता, कृष्ण गोपाल जायसवाल, कृष्ण कुमार जायसवाल, संजय गुप्ता, संतोष अग्रहरि मेडिकल, दिलीप जायसवाल, नीरज जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, दीपक बाधवा, संदीप पाण्डेय, शिवेंद्र सेठ, हाफिज शाह, विशाल सेठ, आशुतोष जायसवाल, राहुल गुप्ता आदि लोगों का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम निदेशक रमेश श्रीवास्तव ने रैली में शामिल सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related

news 723736454831690487

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item