छापेमारी के दौरान 24 राशन की दुकाने निरस्त, 22 निलंबित

    

जौनपुर।  गरीबों के लिए आए खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। मूल्य अधिक लेने व राशन कम तौलने की शिकायतों पर ताबड़तोड़ हुई छापेमारी के दौरान 24 दुकानों को निरस्त करने के साथ ही 22 को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं धांधली करने वाले दस कोटेदारों पर एफआइआर भी दर्ज की गई है। 
 कोरोना संक्रमण काल में सरकार की ओर से गरीबों को प्रत्येक माह मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है। कुछ कोटेदारों ने आपदा के इस समय को मुनाफाखोरी में बदल दिया। बड़े पैमाने पर कार्डधारकों ने शिकायत किया कि शासन द्वारा मिलने वाले मुफ्त राशन का भी पैसा वसूला जा रहा है, जबकि कई ने घटतौली की शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के दौरान कोटेदारों की खुली कलई के बाद व्यापक स्तर पर कार्रवाई की गई। कोटेदारों पर की गई कार्रवाई के दौरान 20 लाख 61 हजार रुपये का राशन अधिग्रहित किया गया। इसके अलावा पांच लाख 42 हजार रुपये की प्रतिभूति राशि जब्त की गई। बड़े पैमाने पर हुई इस कार्रवाई के बाद कोटेदारों में खलबली मची हुई है। 
डीएसओ ने बताया कि वितरण प्रणाली के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए औचक निरीक्षण करने वाली टीम की भी संख्या बढ़ा दी गई है। बोले अधिकारी.. राशन वितरण में धांधली करने वाले कई कोटेदारों पर की जा रही है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। कोटेदारों को सख्त निर्देश दिया है कि कार्डधारकों को राशन कम न तौलें। इस नियम को जो नहीं मानेगा उसकी दुकान को निरस्त किया जाएगा।

Related

news 6039147302476811414

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item