अम्बेडकर जयंती पर निकली रैली में उमड़ा जनसैलाब

 25 गांव से अधिक लोग विभिन्न झांकी और पैदल मार्च करते हुए पहुँचे 


यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की 133 वी जयंती पर निकली रैली में जनसैलाब उमड़ पड़ा । विभिन्न झांकी और जुलूस के साथ पहुँचे हज़ारो लोगों ने क़स्बे का भ्रमण किया । प्रारंभ में झांकी में शामिल लोगों ने डाकखाना पहुँचकर अम्बेडकर की मूर्ति की पूजा अर्चना की । तपती धूप में हजारों लोगों ने डीजे धुन पर थिरकने के साथ ही बाबा साहब का गगनभेदी जयकारा लगा रहे थे । सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए थे वही विभिन्न सामाजिक संगठनों ने प्याऊ की व्यवस्था की थी । 

अलग- अलग समूहों में विभिन्न गांव से निकले जुलूस पोस्ट ऑफिस से शुरू होकर डोभी मोड़ पहुँचा । पूरे क़स्बे का भ्रमण कर प्राम्भ स्थान पहुँचकर समाप्त हो गया । युवाओं की टोली बाइक जुलूस के साथ पहुँची । सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने मुख्य रोड को डायवर्ट कर दिया था । बड़ी गाड़ियों को हबीब हॉस्पिटल और गोरारी बाजार में रोक दिया था । 

इस रैली में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने एकजुट होकर एकता का परिचय दिया । 

गर्मी को देखते हुए जयंती में शामिल लोगों के लिए धर्मरक्षक मनीष गुप्ता के नेतृत्व में जै मां विंध्यवासिनी दुर्गा पूजा पंडाल ने प्याऊ की व्यस्था की । उधर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजय विश्वकर्मा ने टीम के साथ अंबडेकर मूर्ति पर माल्यापर्ण कर जयंती मनाई ।

अम्बेडकर मूर्ति के पास हुई आयोजित सभा मे वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहब ने समाज मे जातिगत भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया । दलितों के सम्मान और अधिकार दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही । 

इस मौके पर प्रमुख रूप से चेयरमैन वसीम अहमद, हीरालाल गौतम, जगदम्बा पांडेय, महेन्द्र प्रताप राठौर, विवेक कुमार राघव, हीरालाल मौर्य, अमित कुमार समेत अन्य लोग शामिल रहे ।

Related

डाक्टर 5433454479175407776

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item